Close

जनपद चित्रकूट के मेधावी छात्र/छात्राओं के लिए BYJU’S व Aakash Institute से नि:शुल्क कोचिंग प्राप्त करने का अवसर

Publish Date : 28/09/2021

जनपद चित्रकूट के सभी वर्गों के स्थाई निवासी मेधावी छात्र/छात्राओं हेतु भारत सरकार नीति आयोग, संसद मार्ग नई दिल्ली के तत्वाधान में आयोजित इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की नि:शुल्क कोचिंग में अध्ययन करने हेतु प्रवेश परीक्षा आवेदन पत्र वर्ष जनपद चित्रकूट 2021-22.

जनपद चित्रकूट में 30-50 मेधावी छात्र छात्राओं का चयन परीक्षा के प्राप्तांक से पूर्णतया मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

महत्वपूर्ण निर्देश: NO ENTRY WITHOUT MASK

1. यह आवेदन पूर्णतया नि:शुल्क है।
2. यह  योजना  केवल जनपद चित्रकूट के स्थायी निवासी छात्र/छात्राओ  के लिए ही  मान्य होगी
3. आवेदन करने के लिए कक्षा 10/ समकक्ष परीक्षा में सामान्य व पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को न्यूनतम 60% तथा अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति केअभ्यर्थियों को न्यूनतम 55% अंको से उत्तीर्ण होना अनिवार्य है.
4. इस योजना में समस्त बोर्ड के राजकीय /अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों की कक्षा 11 एवं 12 में अध्ययनरत छात्र/छात्राये ही पात्र होंगे.
5. प्रश्न पत्र हिंदी एवं अंग्रेजी दोनों माध्यम में होंगे। मेधावी छात्र/छात्राएं अपनी इच्छानुसार किसी भी एक माध्यम से प्रश्न पत्र हल कर सकते है.
6. ऑनलाइनआवेदन करने की अंतिम तिथि 12अक्टूबर 2021 की मध्य रात्रि तक रहेगी
7. चयन हेतु परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित होगी जिसका पाठ्यक्रम कक्षा 10 के स्तर का होगा जिसमें इंजीनियरिंग के लिए 100 प्रश्न भौतिकी, रसायन, गणित, अंग्रेजी विषय से तथा मेडिकल के लिए 100 प्रश्न भौतिकी, रसायन, जीव विज्ञान, अंग्रेजी विषय से दिए जाएंगे
8. परीक्षा 17 अक्टूबर 2021 को चित्रकूट इंटर कॉलेज, कर्वी चित्रकूट में अपराह्न 2 बजे से सायं 4 बजे तक संपन्न होगी.
9. अभ्यर्थियों  को  परीक्षा प्रारम्भ  होने के 1 घंटे पूर्व  परीक्षा केंद्र पहुंचना अनिवार्य है. परीक्षा प्रारम्भ होने के 15 मिनट पश्चात प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी
10. अभ्यर्थियों  को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र के रूप में ऑनलाइन भरे गए आवेदन पत्र की प्रति लानाअनिवार्य है जिसमें निर्धारित स्थान पर अपना हस्ताक्षर करके फ़ोटो चस्पा करेंगे एवं फोटो अपने विद्यालय के प्रधानाध्यापक/प्रधानाचार्य से सत्यापित करायेंगे अन्यथा किसी भी दशा में प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति नहीं मिलेगी।
11. सही विकल्प पर टिक (✔) का निशान नीले बाल पेन से लगाना होगा. बाल पेन छात्र/छात्राये स्वयं लाएंगे.

12. परीक्षा अनुक्रमांक परीक्षा केंद्र ऊपर ही मिलेगा.

For Apply: Click Here